क्या ऑस्ट्रेलिया भी?

अभी तक तो हिंदू विरोधी देशों में मुख्यत: पाकिस्तान, बांग्लादेश, मलेशिया तथा अन्य मुस्लिम देशों का ही नाम आता था, जहाँ हिन्दुओं पर तथा हिंदू मंदिरों पर हमले होते रहते हैं. अब इस श्रंखला में एक और नाम जुड़ गया है और वो राष्ट्र कोई मुस्लिम राष्ट्र नहीं है. उस देश का नाम है "ऑस्ट्रेलिया".
पिछले दिनों मेलबर्न स्थित श्री शिव-विष्णु मन्दिर पर वहाँ के कुछ हिंदू विरोधियों ने लगातार हमले किए हैं.उन्होंने मन्दिर संपत्ति को नष्ट किया. मन्दिर का कुछ हिस्सा तोड़ दिया है.वहाँ आने वालो भक्तो को धमका रहे हैं. मन्दिर तथा मन्दिर प्रबंधक पर अंडे फैंके. मन्दिर सजाने के लिए लगाई जाने वाली झालरों को तोड़ दिया.
यह काम वहाँ के कुछ युवा (teenager) कर रहे हैं जिनकी उम्र 13-15 के आस-पास की है. वो मन्दिर आने वाले श्रद्धालुओं को रोक कर पैसा भी मांगते हैं. मन्दिर से चढावे के पैसे चुराने पर एक भक्त ने उनका पीछा करना चाहा तो उन्होंने उस पर बियर की बोतलें फैंक कर घायल कर दिया. मन्दिर में होने वाले एक धार्मिक आयोजन को रोकने के लिए इन लोगो ने मन्दिर के मुख्य गेट पर ज़ंजीर डाल कर ताला लगा दिया, ताकि श्रद्धालु उस आयोजन में शामिल ना हो सकें. बाद में मन्दिर प्रबंधन अधिकारियों को ज़ंजीर को काटना पड़ा तभी भक्त लोग अंदर आ सके.
मन्दिर प्रबंधन ने पुलिस में भी शिकायत करी है लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.
प्रश्न - कब तक चलेगा ये सब. एक-एक करके हिंदू विरोधी संगठनो और देशो की संख्या बढ़ती ही जा रही है. सभी जगह हिन्दुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. हिंदू मंदिरों को तोडा जा रहा है. हिंदू समुदाय के लोगो पर हमले हो रहे हैं. हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा है... कभी उनकी नग्न तस्वीर बना कर और कभी उनकी तस्वीर "toilet seat"

और "toilet paper" तथा अन्य गन्दी वस्तुओं पर छाप कर.
भारत सरकार को इस प्रकार की घटनाओं की ख़बर क्यों नही लगती? अगर लगती है तो वो इसका विरोध विश्व स्तर पर क्यों नहीं करती? या फिर वो ये सब देख कर भी अनदेखा कर रही है सिर्फ़ चंद वोटों की खातिर? क्या हमारा अन्य देशों में रहने वाले हिन्दुओं के प्रति कोई कर्तव्य नहीं? क्या अन्य देशों में स्थित हिंदू मंदिरों का कोई मूल्य नहीं?
उत्तर स्वयं सोचें....

मयंक
Digg Google Bookmarks reddit Mixx StumbleUpon Technorati Yahoo! Buzz DesignFloat Delicious BlinkList Furl

0 comments: on "क्या ऑस्ट्रेलिया भी?"