मस्जिदों में कट्टरपंथी मन्दिरों पर आक्रमण

ब्रिटेन के आधी से अधिक मस्जिदों पर कट्टरपंथी सुन्नी समुदाय का कब्जा है और इन मस्जिदों के मौलवी मजहब के नाम प मुसलमानों को खुन बहाने की बात करते हैं। दि टाइम्स ने इस आशय का समाचार प्रकाशित है । पुलिस रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन की 1350 मस्जिदों में से 600 देवबंदी सम्प्रदाय द्वारा चलाया जा रहा है। समाचार पत्र के अनुसार ब्रिटेन के प्रमुख मौलवी रियाउछूल हक ने कहा कि मुसलमान का यहुदी या फिर ईसाइयों के साथ
दोस्ती अल्लाह के मजहब के साथ मजाक है। उन्होंने मुसलमानों को कहा कि गैर मुसलमानों के गलत प्रभावों से बचें। उन्होंने कहा कि हम यहां काफी मुश्किल स्थिति में काफिरों के साथ रहतें हैं। हम उनके साथ काम करतें है उनके साथ मिलकर रहते हैं। कई बार हम उनकी आदतों को भी मानना शुरु कर देते हैं।
दुसरी और बांग्लादेश के संथिया उप जिला के बेरापडा में हिन्दू मन्दिर पर हमले और लूट की घटना सामने आयी है| इस सम्बन्ध में सिद्धेश्वरी पूजा कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप कुमार के द्वारा थाने में मामला दर्ज करने के बाद पुलिस पुलिस ने कट्टरपंथी राजनीतिक पार्टी जमायत-ए-इस्लामी के 10 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और 10 मिनट में छोड़ दिया।
बांग्लादेशी समाचार पत्र डेली स्टार में प्रकाशित समाचार के अनुसार जमायते-ए-इस्लामी के कार्यकर्ता तथा मदरसे के कुछ लोग धारदार हथियारों के साथ मंदिर में आये। इन लोगों ने मन्दिर में आकर पूजा बंद करने की धमकी दी। उन्होंने अतिथियों के लिये बने टेंट को तोड दिया, पेड काट दिये तथा रथ को नुकसान पहुचायां इस घटना में
मंदिर को 30,000 टका का नुकसान होने का अनुमान है। इस घटना से बांग्लादेश का हिन्दू समुदाय बहुत भयभीत है उसे आशा थी की भारत सरकार उसकी आवाज उठायेगी लेकिन भारत से भी उसे निराशा मिली।
Digg Google Bookmarks reddit Mixx StumbleUpon Technorati Yahoo! Buzz DesignFloat Delicious BlinkList Furl

0 comments: on "मस्जिदों में कट्टरपंथी मन्दिरों पर आक्रमण"