हिन्दुस्तान के हिन्दुओं ने क्या गुनाह किया है

पिछले दिनों महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री महिंदा राजपक्षे ने वहाँ की जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म विश्व के महान धर्मो में से एक है और लोगो को हिंदू धर्म के सिद्धांतों का पालन करना चाहिए क्योंकि हिंदू धर्म के अनुसरण से हम अपना आने वाला कर बेहतर बना सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू धर्म से हमे एकता, भाईचारा और सहिष्णुता की सीख मिलती है जो शान्ति स्थापित करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती है. साथ ही श्री महिंदा ने ये भी कहा कि वो भारत में शांति स्थापित हो इसकी प्रार्थना करते हैं.

हमारा पड़ोसी देश, और वो देश जो ख़ुद दशकों से आतंकवाद से जूझ रहा है के राष्ट्रपति ने महाशिवरात्रि पर हिन्दुओं का प्रोत्साहन किया, हिंदू धर्म को बढावा देने वाली बातें कहीं, हिन्दुओं का मनोबल ऊँचा किया.

हमारे राष्ट्रपति ने क्या किया? प्रधानमंत्री ने क्या किया? क्या हिन्दुओं का मनोबल ऊँचा करने के लिए कोई संदेश आया? क्या हिन्दुओं को प्रोत्साहित किया? अगर ईद होती तो राष्ट्रपति का देश के नाम संदेश आ जाता और प्रधानमंत्री जी तो कहीं ना कहीं किसी ईद समारोह में सिवईयाँ खाने जाते और शायद वहाँ बच्चों को ईदी भी बाँट आते.
यही तो फर्क हो रहा है हिन्दुओं के साथ.सभी क्षेत्रों में हिन्दुओं को नीचा दिखाने की कोशिश की जाती है. क्यों?बहुसंख्यक होने के बावजूद भी हमे दोयम दर्जे का माना जाता है. क्यों? मुसलमानों के त्यौहार त्यौहार और हिन्दुओं के त्यौहार एक सामान्य दिन. क्यों? अगर अब भी हिंदू जाग्रत नहीं हुए तो वो दिन दूर नहीं जब मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं को गुलाम बनाया जाएगा, उन्हें प्रताड़ित किया जाएगा, हिन्दुओं की अस्मिता के साथ खेला जाएगा और धीरे-धीरे संपूर्ण हिन्दुस्तान को पाकिस्तान में मिला कर देवभूमि हिन्दुस्तान और हिन्दुओं का नाम-ओ-निशाँ हमेशा के लिए इस धरती से मिटा दिया जाएगा. हिंदू जाग्रति समय की मांग और आवश्यकता है. इसीलिए हिन्दुओं जागो और आह्वान करो धर्मयुद्ध का और हिंदू युग का.
Digg Google Bookmarks reddit Mixx StumbleUpon Technorati Yahoo! Buzz DesignFloat Delicious BlinkList Furl

2 comments: on "हिन्दुस्तान के हिन्दुओं ने क्या गुनाह किया है"

mahashakti said...

वोट मुसलमान का होता है हिन्‍दू का नही, हिन्‍दू वोट तो यादव, ठाकुर, हरिजन और ..... में होते है।

pandit visnugupta said...

hindu ka gunah hai kayarata or dharm ki rakcha na karana......

jago kayar hinduo