लोकतान्त्रिक देश के युवराज श्री राहुल गाँधी का समान्यज्ञान हा हा हा हा!

भारत के होने बाले प्रधानमंत्री और लोकतान्त्रिक देश के युवराज श्री राहुल गाँधी उर्फ राहुल बाबा, कांग्रेस के पालनहार श्री राहुल गाँधी, कांग्रेस पार्टी के कर्ताधर्ता श्री राहुल गाँधी, चुनाव के स्टार प्रचारक श्री राहुल गाँधी, विदेश से पढा़ई करके वापस हिन्दुस्तान आयें श्री राहुल गाँधी, लालू प्रसाद यादव के महात्मा गाँधी श्री राहुल गाँधी, कांग्रेस के ह्र्दय सम्राट श्री राहुल गाँधी, मिडीये के पुज्यनीय श्री राहुल गाँधी-चलिये इतना काफी है।

अब काम कि बात अभी कुछ दिन पहले लोकतान्त्रिक देश के युवराज श्री राहुल गाँधी गुजरात गये थे वहाँ उन्हों ने विकास पुरुष नरेन्द्र मोदी को खरी खोटी सुना कर वापस आये। वहाँ एक प्रस कान्फ्रेन्स में लोकतान्त्रिक देश के युवराज श्री राहुल गाँधी का ज्ञान भंडाफोर हो गया। लालू प्रसाद यादव के महात्मा गाँधी श्री राहुल गाँधी के अनुसार गुजरात का क्षेत्रफल युनाइटेड किगंडम के क्षेत्रफल से बडा़ है। और उससे भी मजेदार बात ये रही कि उनके साथ बैठे कांग्रेसी चमचों ने उनके इस बात पर जोडदार ताली बजाया। लेकिन सच्चाई है गुजरात का क्षेत्रफल 196,024 Sq KM है और युनाइटेड किगंडम का क्षेत्रफल 244,820 km2 है। गणित के किस फार्मुला से गुजरात युनाइटेड किंगडम बडा़ हो गया पता नही ये बात हामारे देश के युवा तुर्क भावी प्रधानमंत्री को नही पता है। लेकिन बात यही खत्म नही हो गया। कांग्रेस के पालनहार श्री राहुल गाँधी के अनुसार युनाइटेड स्टेट और अमेरिका को मिला दिया जाये तो उसका क्षेत्रफल हिन्दुस्तान के इतना नही होता है। लेकिन सत्यता यह है कि सिर्फ अमेरिका का अकेला क्षेत्रफल है 9,826,630 km2 युनाइटेड किंगडम का 244,820 km2 देखने योग्य बात है सिर्फ अमेरिका का क्षेत्रफल ही हमारे हिन्दुस्तान से बडा़ है युनाइटेड किंगडम को अलग भी रख दिया जाय तो भी हिन्दुस्तान का क्षेत्रफल कम है। (विडीयो देखें)। सोनिया गाँधी जी अगर ये सब बात बोलती तो ठिक भी लगता क्यों कि वे विदेशी है लेकिन श्री राहुल गाँधी तो देशी है। अगर राहुल बाबा का समान्यज्ञान अगर ऎसा है तो देश का क्या होगा।

आप सोचों आखिर ये क्या हो रहा है।

जय हो !


Digg Google Bookmarks reddit Mixx StumbleUpon Technorati Yahoo! Buzz DesignFloat Delicious BlinkList Furl

4 comments: on "लोकतान्त्रिक देश के युवराज श्री राहुल गाँधी का समान्यज्ञान हा हा हा हा!"

Science Bloggers Association said...

ये तो एक तगडा जोक हो गया।

आशीष कुमार 'अंशु' said...

क्या आप राहुल गाँधी को

भावी प्रधानमंत्री

के तौर पर देखते हैं?

Suresh Chiplunkar said...

अभी तो बबुआ सीख रहे हैं… और ये आप से किसने कह दिया कि राहुल गाँधी देशी हैं… उनका असली नाम मालूम नहीं क्या आपको? सु्ब्र्हम्णयम स्वामी जी की साईट पर जाकर देखिये…

Suresh Chnadra Gupta said...

जिस परिवार से राहुल गाँधी हैं, उस परिवार के सदस्यों की शेक्षिक योग्यता इस बात से पता चल जाती है कि कई दशकों के बाद इस परिवार में वरुण गाँधी ग्रेजुएट बने हैं.